Friday, Apr 26 2024 | Time 01:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


डकैती की योजना बनाते पांच गिरफ्तार

खरगोन 07 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले की सनावद पुलिस ने एक शराब फैक्ट्री में डकैती की योजना बनाते 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनसे बड़वानी, धार तथा खरगोन जिलों में हुई कुछ अन्य वारदातों का भी पता चला है।
बड़वाह के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि कल सायं पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश चांदनी पुरा सनावद में भीमा सेठ से लिए किराए के मकान में बड़वाह की एक शराब फैक्ट्री में डाका डालकर भारी नकदी लूटने की योजना बना रहे हैं। इस पर संयुक्त पुलिस बल ने चारों तरफ से उन्हें घेरकर गिरफ्तार कर लिया।
उनकी शिनाख्त उस्मान मंसूरी तथा आदिल कुरेशी दोनों निवासी सेंधवा जिला बड़वानी तथा आजम शाह निवासी मेन गांव जिला खरगोन, आदिल खान निवासी सनावद तथा नरेंद्र उर्फ नानू पवार निवासी बड़वाह के रूप में हुई है ।
उनके पास से चार देशी कट्टे, धारदार हथियार तथा जिंदा कारतूस बरामद किए गए।
आरोपियों से पूछताछ में उन्होंने खोड़ी शराब फैक्ट्री बड़वाह में डकैती डालकर वहां से पैसे ले जाने वाले कर्मचारी को लूटने की योजना बनाने की बात कबूल की।
पूछताछ में उन्होंने करीब एक पखवाड़े पूर्व सनावद के समीप चित्र मोड़ रोड पर जिनिंग फैक्ट्री के कर्मचारी से 300000 रुपये नकदी लूटने की घटना और सेंधवा ग्रामीण थाना बड़वानी के अमरदीप गैस एजेंसी के गोडाउन कीपर को कट्टा दिखाकर करीब 300000 रुपये का बैग लूटने की घटना भी स्वीकार की है।
इसके अलावा उस्मान और आदिल तथा सलमान के साथ सेंधवा के मोहन ऑटो डील फाइनेंस के कर्मचारी को कट्टे के बट से मारकर डरा धमकाकर बैग लूटने की घटना भी कबूल की है साथ ही आरोपी उस्मान अपने 7 साथी आदिल तथा जहीर के साथ मिलकर कुक्षी के चौकसी वाला ज्वेलर्स पर पिस्टल से फायर करने की घटना भी स्वीकार की है उन्होंने सेंधवा सिटी थाना के अंतर्गत नंदकिशोर अग्रवाल के ऑटो डील शोरूम पर 50000 रुपये एवं डीवीआर त्यागी लूटने की घटना तथा माकड़ खेड़ा फाटा मंडलेश्वर रोड पर फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी के बैग जिसमें करीब 45000 रुपये नगद एक टेबलेट पर रखे थे स्वीकार किया है।
सं नाग
वार्ता
image