Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चुनौतियों के बावजूद बेहतर कार्य किए गए ऊर्जा के क्षेत्र में - प्रियव्रत

भोपाल, 09 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने आज कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार को विरासत में अनेक चुनौतियां मिलने के बावजूद बिजली के क्षेत्र में एक वर्ष के दौरान बेहतरीन कार्य किए गए हैं और वचनपत्र में दिए गए वचनों को पूर्ण भी किया जा रहा है।
श्री सिंह ने यहां पत्रकारों को विभाग की एक वर्ष की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि वचनपत्र के अनुरूप आम उपभोक्ताओं के बिजली बिलों में कमी लायी गयी है। एक करोड़ 86 लाख उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि किसानों को खेती के लिए लगातार 12 घंटे बिजली देने की योजना पर भी कार्य किया जा रहा है। प्रदेश में विरासत में मिली खस्ताहाल विद्युत कंपनियों पर कुल रूपये 37 हजार 963 करोड़ रुपए का ऋण था। इसके साथ ही कंपनियों का संचयी घाटा बढ़कर लगभग 44 हजार 975 करोड़ हो गया था। इस कारण नई सरकार के सामने कई चनौतियां थीं।
श्री सिंह ने कहा कि कठिन परिस्थितियों से जूझते हुए सरकार ने एक साल में प्रदेशवासियों को निर्बाध बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित करायी है। उपभोक्ताओं को सस्ती और निर्बाध बिजली उपलब्ध कराने के लिए जनहित में कई निर्णय लिये हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि मात्र एक साल में ही अब 90 प्रतिशत से अधिक उपभोक्ताओं को सरकार ने जनहितैषी निर्णय का फायदा मिलने लगा है।
प्रशांत
जारी वार्ता
image