Friday, Apr 26 2024 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिजली बिलों की 49 हजार से अधिक शिकायतों का निराकरण

भोपाल, 09 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने आज कहा कि राज्य में बिजली उपभोक्ताओं के गलत देयकों से संबंधित शिकायतों के निराकरण के लिए प्रत्येक जिले में विद्युत वितरण केंद्रवार समिति का गठन किया गया है।
श्री सिंह ने यहां पत्रकारों से चर्चा में कहा कि राज्य में इस तरह की कुल 1210 समितियां गठित की गई हैं, जिनकी बैठक के लिए प्रत्येक माह में दिन नियत किये गये हैं। समिति गठन के बाद 49 हजार से अधिक गलत देयकों से संबंधित शिकायतों का निराकरण किया गया है।
उन्होंने दावा करते हुए कहा कि विद्युत प्रदाय की शिकायतों के निराकरण के लिए 'डायल 100' सेवा की तर्ज पर जबलपुर, भोपाल और इंदौर में स्थापित केन्द्रीयकृत कॉल सेंटर सेवा में कार्यरत डेस्क की संख्या बढाकर सेवा को सुदृढ़ बनाया गया है। शिकायतों के निराकरण के बाद फीडबैक व्यवस्था भी प्रारंभ की गई है।
श्री सिंह ने जानकारी दी कि प्रतिदिन 500 से अधिक शिकायतकर्ताओं से संपर्क कर उनकी संतुष्टि की जांच की जाती है। इस वर्ष अगस्त से अब तक एक लाख 61 हजार 985 उपभोक्ताओं से फीडबैक लिया गया, जिनका संतुष्टि प्रतिशत 92 से अधिक रहा है। उन्होंने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं को संतुष्ट करने के प्रयास जारी हैं।
प्रशांत
वार्ता
image