Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बादल, बिजली और बारिश के रुप में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर

भोपाल, 11 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में पश्चिम विक्षोभ का असर कल से कहीं कहीं बादल, बिजली और हल्की बारिश के रुप में दिखाई देगा।
बेमौसम बरसात की यह स्थिति तीन दिन तक रह सकती है।
राजधानी भोपाल में भी बादलों का डेरा रह सकता है तथा 12 एवं 13 दिसंबर को बूंदाबांदी भी होने का अनुमान है।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वरिष्ठ वैज्ञानिक पी के साहा ने “यूनीवार्ता” को बताया कि भोपाल में आज भी दोपहर के बाद हल्के बादल छाने लगे थे, हालांकि बाद में लुप्त हो गए।
उन्होंने बताया कि 12 से 14 दिसंबर के बीच ग्वालियर, चंबल एवं सागर संभाग के जिलों तथा भोपाल संभाग के राजगढ़ जिले में कहीं कहीं ओलावृष्टि हो सकती है। इसके बाद आसमान साफ हो जायेगा और मौसम का मिजाज फिर बदलने के साथ कड़ाके की ठंड शुरु होगी।
आज प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री पर्वतीय स्थल पचमढ़ी में रिकार्ड हुआ। बैतूल में 8.2, उमरिया में 9.4, ग्वालियर में 9.6, दितया में 9.9 तथा रीवा में 10.2 डिग्री न्यूनतम तापमान रहा।
भोपाल में अधिकतम तापमान कल की अपेक्षा 1.2 डिग्री बढ़कर 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। इसी प्रकार न्यूनतम 0.6 डिग्री गिरकर आज 12.6 डिग्री अंकित हुआ। यह भी सामान्य से दो डिग्री अधिक है। यहां सुबह धुंध रही और दृश्यता 1500 मीटर तक रही। धूप निकलने के बाद धुंध हटी।
व्यास नाग
वार्ता
image