Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में आज भी कुछ स्थानों पर बारिश

भोपाल, 13 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में आज दूसरे दिन भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई है। कल से तापमान में गिरावट आने लग जायेगी।
प्रदेश में आज नरसिंहपुर एवं गाडरवारा में हल्की वर्षा के साथ कल रात ओले भी गिरे।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वरिष्ठ वैज्ञानिक पी के साहा ने बताया कि आज शाम साढ़े पांच बजे तक सीधी में 4 मिमी, उमरिया में 1 मिमि एवं सतना में 0़ 8 मिमी वर्षा हुई है।
उन्होंने बताया कि पिछले चौबीस घंटों में सबसे ज्यादा 54़ 6 मिमी वर्षा सीधी में दर्ज हुई। खजुराहो में 42़ 2, टीकमगढ़ में 31, रीवा में 30़ 6 और सतना में 28़ 4 मिमी वर्षा हुई। इसके साथ ही कई स्थानों पर 18 से 4 मिमी तक वर्षा हुई है।
राजधानी भोपाल में आज शाम तक तो वर्षा नहीं हुई लेकिन हल्के बादलों की आवाजाही कायम रही। सुबह घना कोहरा रहा और दृश्यता 100 मीटर तक ही रही। सुबह नौ बजे के बाद कोहरा हटा।
वरिष्ठ वैज्ञानिक ए के शुक्ला ने बताया कि पश्चिमी मध्यप्रदेश से वर्षा निकल कर अब उत्तर पूर्वी क्षेत्र में हो रही है। वहां भी कल तक छिटपुट वर्षा हो सकती है। उसके बाद मौसम साफ हो जायेगा।
उन्होंने बताया कि भोपाल में कल से तापमान में गिरावट आने लग जायेगी। अलबत्ता सुबह हल्के से मध्यम कोहरा रह सकता है।
वैज्ञानिकों के अनुसार कल सुबह ग्वालियर, चंबल, भोपाल, होशंगाबाद, रीवा, सागर, शहडोल एवं जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं कहीं मध्यम से घना कोहरा छा सकता है।
श्री शुक्ला ने बताया कि कल भोपाल में धूप निकलेगी और तापमान में गिरावट आने लग जायेगी तथा प्रदेश में 18-19 दिसंबर से शीतलहर भी चल सकती है।
व्यास नाग
वार्ता
image