Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विवाद के बाद हुए हमले में एक व्यक्ति की मौत

जबलपुर, 19 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में एक निर्माणधीन मकान का कार्य बंद करने को लेकर हुए हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई।
पुलिस सूत्रों के अनुसार मझगवां थाना क्षेत्र में जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम कुम्ही में बुधवार की सुबह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए रविन्द्र चक्रवर्ती अपने छोटे भाई की पत्नी भगवती बाई के साथ खम्बे लगा रहे थे। इस बीच गांव के राम चरण राय, गोविंद, सुदर्शन राय आये और जमीन खुद की बताते हुए खंबे हटाने की बात कहने लगे। विरोध करने पर रविन्द्र व भगवती पर फावडे से हमला कर दिया। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए सिहोरा अस्पताल भिजवा दिया। रविन्द्र की हालत गंभीर होने के कारण उसे उपचार के लिए जबलपुर स्थित मेडिकल भेजा गया था। जहां उपचार के दौरान कल शाम उसकी मौत हो गयी।
इस घटना के विरोध में बडी संख्या में ग्रामीण लोग एकत्र हो गये और उन्होंने आरोपी तथा उनके सहयोगियों के घर में आग लगा दी। आक्रोषित ग्रामीण जनों ने पुलिस वाहनों में तोडफोड कर पथराव किया। पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोडने पडे तथा बल का प्रयोग करना पडा।
एसडीओपी सिहोरा भावना मरावी ने बताया कि इस घटना के विरोध में आज सुबह बडी संख्या में ग्रामीणजन एकत्र हो गये और शव रखकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनकी मांग थी कि आरोपियों के साथ उनके सहयोगियों पर भी प्रकरण दर्ज किया जाये। पुलिस ने जांच के बाद भी सभी आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया लेकिन वह अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं हुए। कुछ देर बाद भीड उत्तेजित हो गयी और आरोपियों के घर के अलावा उसके सहयोगी सुशील जैन तथा राम लाल राय के घर में आग लगा दी।
सं नाग
वार्ता
image