Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बीओटी योजना के तहत मार्ग निर्माण मामलों की जांच होगी - वर्मा

भोपाल, 20 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने आज विधानसभा में घोषणा करते हुए कहा है कि राज्य में बीओटी (बिल्ट ऑपरेट एंड ट्रांसफर) योजना के तहत मार्गों के बनाने के मामले की जांच कराई जाएगी।
श्री वर्मा ने प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस विधायक राज्यवर्धन सिंह और अन्य सदस्यों के पूरक प्रश्नों के जवाब में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि जांच के संबंध में निर्देश जारी किए जा चुके हैं।
विधायक श्री सिंह ने रतलाम जिले में लेबड़ जावरा फोरलेन की मरम्मत नहीं होने का मामला उठाते हुए कहा कि सड़क की हालत ठीक नहीं है और वाहनों से टोल वसूलने वाली कंपनी इसका रखरखाव नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि मंत्री स्वयं सड़क की स्थिति का पता कर सकते हैं। उन्होंने टोल कंपनी का अनुबंध निरस्त करने और सड़क के संबंध में गलत रिपोर्ट देने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
मंत्री ने भरोसा दिलाया कि इस संपूर्ण मामले की जांच अधिकारियों से करायी जाएगी। उन्होंने कहा कि विधायकों की टीम से इसकी जांच कराने की आवश्यकता नहीं है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने भी कहा कि बीआेटी के तहत निर्मित सभी मामलों की जांच होना चाहिए। इस पर मंत्री ने आश्वासन दिया और कहा कि जांच के निर्देश दिए जा चुके हैं।
सं प्रशांत
वार्ता
image