Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एनएए खिलाफ 25 दिसम्बर को भोपाल में शांति मार्च

भोपाल, 21 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में केंद्र सरकार द्वारा लागू नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ 25 दिसम्बर को शांतिपूर्ण आंदोलन किया जायेगा।
कांग्रेस की ओर से आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर यह आंदोलन किये जाने का निर्णय लिया गया।
इस आंदोलन के संबंध में यहां मध्यप्रदेश कांग्रेस कार्यालय में एक अतिआवश्यक बैठक आहूत की गई।
बैठक में बताया गया कि 25 दिसम्बर को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एंव मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा लागू किये गये नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ दोपहर 12 बजे शांतिपूर्ण आंदोलन किया जाएगा। इस आंदोलन में प्रदेश के सभी जिलों से करीब 25 हजार से अधिक कांग्रेसजन शामिल होंगे। यह आंदोलन रोशनपुरा चौराहे स्थित पंडित नेहरू की प्रतिमा से राजभवन तक अनुशासनात्मक और क्रमबद्ध तरीके से ‘शांति मार्च’ कर केंद्र सरकार के खिलाफ किया जायेगा। इस कार्यक्रम में समाज के प्रबुद्ध नागरिक, सभी धर्मों के लोग, वकील, डाॅक्टर, व्यापारी भी शामिल होंगे।
मध्यप्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने बताया कि लगभग डेढ़ किलोमीटर का यह प्रदर्शन गांधीवादी और शांतिपूर्ण तरीके से होगा। उन्हाेंने कहा कि जहां-जहां हिंसात्मक घटनाएं हुई हैं, वे सभी भाजपा शासित राज्य हैं। एनआरसी और सीएबी का एक ही उद्देश्य है कि एक वर्ग विशेष इससे उद्वेलित हो, जिससे देश में ध्रुवीकरण की स्थिति निर्मित हो सके।
बैठक में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर, उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, महामंत्री प्रशासन प्रभारी राजीव सिंह सहित पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।
नाग व्यास
वार्ता
image