Friday, Apr 19 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रतलाम में सीएए और एनआरसी के विरोध में मुस्लिम समाज ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन

रतलाम, 22 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम में मुस्लिम समाज ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर आज शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन कर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौपा।
मुस्लिम समाज ने आज यहाँ नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में शहर काजी सैय्यद अहमद अली के नेतृत्व में काजीपुरा में काजीहाउस से चौराहे तक एक रैली निकाली। रैली के बाद एसडीएम लक्ष्मी गामड़ को काजीपुरा में ही राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान पूरे क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। शहर में शांति बनाएं रखने के पुलिस के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं।
रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों के हाथों में तख्तियां थी जिन पर हिंदुस्तान में पैदा हुए यही हमारा वतन है, यहीं दफ्न होंगे, आदि नारे लिखे हुए थे। एसडीएम को दिये ज्ञापन में कहा गया है कि केंद्र सरकार ने हाल ही में सीएए और एनआरसी देश में लागू करने का निर्णय लिया है, वह संविधान के विरुद्ध है। इससे भारत के संविधान की धारा 14 का उल्लंघन होता है। लेकिन ये बिल जाति, वर्ग आदि के नाम पर भेदभाव कर रहा है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश में एनआरसी लागू करने की मंशा जता चुकी है। इस देश के कई निवासी है जो गरीब तबके के हैं, अशिक्षित हैं और उनके पास अपनी नागरिकता साबित करने के लिए कागज नहीं है। ऐसे में समाज एनआरसी और सीएए का विरोध कर रहा है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image