Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसान खेती का आधुनिक तरीका अपनाएं-यादव

सागर 23 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के कल्याण और उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के कार्य कर रही है।
श्री यादव ने यह बता कृषि विज्ञान केन्द्र बम्होरी रेंगुवा में आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि जय किसान ऋण माफी योजना अंतर्गत प्रथम चरण में 21 लाख किसानों के कर्ज माफ किए गए है। द्वितीय चरण में एक लाख रूपये तक के ऋण माफ करने की योजना है। उन्होंने कहा कि मार्च तक प्रदेष में 25 हजार सोलर पंप स्थापित करने की योजना है। इसका लाभ दूरस्थ क्षेत्र के किसानों को मिलेगा।
उन्होंने किसान दिवस पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए कहा कि उन्होंने किसानों के हित में अनेक कार्य किए। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों एवं ग्रामीणों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर न लगाना इसके लिए आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम शुभारंभ किया है।
उन्होंने कहा कि म.प्र. उर्जा विभाग ने सोलर पंप योजना प्रारंभ की है जिसके माध्यम से मार्च 2020 तक 25 हजार सोलर पंप किसान के खेतों में लगाए जाएंगे इसके लिए किसानों को केवल सोलर पंप की कुल राषि 10 प्रतिशत राशि ही जमा करके ही इस योजना का लाभ दे सकते है।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image