Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ईसाई समाज मानव सेवा, प्रेम और शांति का संदेश देता है-कमलनाथ

भोपाल, 23 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि ईसाई समाज मानव सेवा के साथ भाई-चारे, प्रेम और शांति का संदेश देता है जिसकी आज पूरी दुनिया को सबसे अधिक आवश्यकता है।
श्री कमलनाथ आज मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित क्रिसमस के पूर्व कैरोल सिं‍गिंग कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि क्रिसमस एक ऐसा त्यौहार है जो विश्व के लगभग सभी देशों में मनाया जाता है क्योंकि यह लोगों को आपस में प्यार से मिलजुलकर शांति के साथ मानव सेवा का संदेश देता है। हम सभी लोग इस मार्ग पर चले तो दुनिया को अशांति से हमेशा के लिए मुक्त किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि आज कैरोल सिंगिंग कार्यक्रम में शामिल होते हुए मुझे अपने स्कूल के दिनों की याद आयी है। जब स्कूल में पढ़ते थे, तब हम चर्च भी जाते थे और कैरोल सिंगिंग कार्यक्रम में भाग लेते थे। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में सम्मिलित सभी बच्चों और फादर्स तथा सिस्टर्स को क्रिसमस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ दी।
क्रिसमस के पूर्व ईसाई समाज द्वारा प्रभु यीशु के जन्म का शुभ समाचार घर-घर जाकर शुभ संदेश के रूप में देते है। इसी उद्देश से कैरोल सिंगिंग कार्यक्रम किए जाते है। सभी लोगों के प्रभु यीशु के मार्ग पर चलते हुए भाई-चारे, प्रेम और शांति के रास्ते पर चलने की प्रेरणा दी जाती है।
स्कूली बच्चों ने कैरोल सिंगिंग प्रस्तुत किया और मुख्यमंत्री को क्रिसमस की शुभकामनाएँ दीं। इस मौके पर बाईबल के मुख्य अंश पढ़कर सुनाए गए। मुख्यमंत्री ने सभी बच्चों को उपहार भेंट किए।
कार्यक्रम में सुश्री शोभा ओझा थामस, पीआरओ फादर मारिया स्टिफन, फादर साज़ी, फादर एलेक्जेंडर, फादर सुंदर राज, सिस्टर ओलिफ, सिस्टर मैरी उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
image