Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


संस्कृति कैलेण्डर में शामिल किया जायेगा पचमढ़ी उत्सव -पटेल

होशंगाबाद, 25 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा है कि पचमढ़ी उत्सव को संस्कृति कैलेण्डर में शामिल किया जायेगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा और पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री पटेल ने आज यहाँ पर्यटन स्थल पचमढ़ी में पाँच दिवसीय पचमढ़ी उत्सव का शुभारंभ किया और कलाकारों को नव वर्ष की शुभकामनाँ दी।
श्री शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी पर्यटन क्षेत्रों का नियोजित विकास सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है। इसके लिये पर्यटन की नई नीतियाँ निर्धारित की गई हैं। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष से संस्कृति एवं पर्यटन विभाग संयुक्त रूप से पचमढ़ी उत्सव आयोजित करेंगे।
श्री पटेल ने कहा कि पचमढ़ी उत्सव को प्रदेश के संस्कृति कैलेण्डर में शामिल किया जायेगा। उन्होंने बताया कि पचमढ़ी उत्सव में प्रदेश के स्व-सहायता समूहों द्वारा निर्मित वस्तुओं के विक्रय के लिये मंच प्रदान किया गया है। इस प्रयास से उत्सव में शामिल कलाकार और पर्यटक प्रदेश की हस्तशिल्प तथा अन्य विधाओं से परिचित हो सकेंगे।
पचमढ़ी उत्सव के शुभारंभ अवसर पर कलाकारों ने बधाई नृत्य की रोचक प्रस्तुति दी। इसके साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरूआत हुई।
विश्वकर्मा
वार्ता
image