Friday, Apr 19 2024 | Time 11:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवपुरी में ठंड के साथ कोहरा पड़ने से यातायात प्रभावित

शिवपुरी, 26 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में ठंड के साथ पिछले तीन दिन से पड़ रहे कोहरे के चलते लोग परेशान हैं। इसका असर यहां से गुजरने वाले वाहनों में देखा जा रहा है। कोहरे के चलते वाहनों की रफ्तार थम सी गयी है और वाहन काफी धीमी गति से गुजर रहे हैं।
जिले में इन दिनों शीतलहर चलने एवं कोहरा छाने से न्यूनतम तापमान 8 डिग्री के आसपास जा पहुंचा है। इसके कारण अत्यधिक सर्दी पड़ने से लोग दिन में भी आग का सहारा ले रहे हैं तथा कोहरे के कारण शिवपुरी जिले से निकले दो फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्गों पर रात के समय यातायात प्रभावित हो रहा है।
शिवपुरी जिले से कोटा कानपुर फोर लाइन राष्ट्रीय राजमार्ग एवं ग्वालियर देवास फोर लाइन राष्ट्रीय राजमार्ग निकला है। इन राष्ट्रीय राजमार्गों पर काफी वाहनों का आवागमन रहता है। पिछले 3 दिनों से घने कोहरे के कारण विशेष रूप से रात के समय इन राष्ट्रीय राजमार्गों पर वाहन काफी धीमी गति से चलते दिखाई दिए। क्योंकि कोहरे के कारण ज्यादा दूर तक दिखाई नहीं दे सकता तथा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।
इसके अलावा खेतों में खड़ी फसलों को अत्याधिक सर्दी में सुरक्षित रखने के लिए किसानों द्वारा खेतों के आसपास आग जलाकर धुंआ किया जा रहा है, जिससे फसलें सुरक्षित रहें। इस प्रकार अत्यधिक सर्दी एवं कोहरे का प्रभाव जिले के सभी तरफ देखा जा रहा है।
सं बघेल
वार्ता
image