Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


झाबुआ में बालेश्वर की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा

झाबुआ 26 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के झाबुआ में आज लोकक्रांति अभियान के क्रम में प्रसिद्ध समाजवादी चिंतक मामा बालेश्वर दयाल की 21वीं पुण्यतिथि पर श्रंद्धाजलि सभा आयोजित की गई।
लोकलांत्रिक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष फतेसिंह की मुख्य अतिथि में यह कार्यक्रम हुआ। श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने के लिए राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश के हजारों कल ही आदिवासी पैदल चल कर भील आश्रम बामनिया पंहुच गये थे।
इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रदेशों से आये अतिथियों एवं वक्ताओं ने देश की वर्तमान स्थिति पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा की देश संवैधानिक संकट के दौर से गुर्जर रहा है। देश को हजारों साल की गुलामी से बचाने के लिये संवैधानिक लोकतंत्र को बचाना जरूरी है। संवैधानिक लोकतंत्र की रक्षा एवं विधायिका कार्यपालिका, न्याययपालिका, पत्रकारिता में व्याप्त संकट की मुक्ति के लिये वैकल्पिक राजनिति एवं विकास के लिए एक व्यापक राष्ट्रीय जनआंदोलन की आवश्यकता है।
वक्ताओं ने गांधी-लोहिया-जय प्रकाश-गोविन्द गुरू-मामा बालेश्वर दयाल के दर्शन एवं रणनीति से जन आंदोलन के निर्माण का संकल्प लिया।
इस अवसर पर लोकक्रांति अभियान के राष्ट्रीय संयोजक गोविन्द यादव, प्रोफेसर सुशीला मोराले राष्ट्रीय महासचिव लोकतांत्रिक जनता दल, दिलीपसिंह, रामनिवास यादव, अनिल भगत, भैरवसिंह डामोर, हरिओम सूर्यवंषी, राजेन्द्र अग्रवाल इत्यादि मौजूद थे।
नाग
वार्ता
image