Friday, Mar 29 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीएए एवं एनआरसी के विरोध में जनता स्वेच्छा से आंदोलन कर रही है-सलूजा

भोपाल, 26 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर देश भर में जनता सड़कों पर आकर विरोध प्रदर्शन कर रही है।
कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री सलूजा ने कहा कि देश के कई राज्यों में इस तरह के आंदोलन एवं प्रदर्शन चल रहे हैं। कल कांग्रेस के शांति मार्च में सभी वर्ग, समुदाय, धर्म, सामाजिक संगठनों के लोग स्वेच्छा से इस कानून के विरोध में सड़कों पर आये। इस कानून के विरोध में जनता बगैर किसी बुलावे के व बगैर किसी बैनर तले खुद सड़कों पर आकर आंदोलनरत है।
उन्होंने कहा कि देश की जनता जान चुकी है कि यह कानून समाज को बांटने वाला है, देश को बांटने वाला है व काला कानून है। अब भाजपा इस कानून पर दिखावटी समर्थन दिखाने के लिए जन जागरण अभियान चलाने जा रही है। इस कानून को लेकर दिखाया जाएगा कि जनता इस कानून के समर्थन में है। जबकि इस कानून का हर वर्ग, हर धर्म के लोग विरोध कर रहे हैं और इसके विरोध में देश के अधिकांश राज्यों में जनता सड़कों पर आ चुकी है।
श्री सलूजा ने कहा कि मध्यप्रदेश में भी इस कानून का शांतिपूर्ण ढंग से कई जगह विरोध हुआ। देश के कई राज्यों में इस कानून को लेकर हिंसा की घटनाएं घटित हुईं, लेकिन प्रदेश में पूरी तरह से शांति है। भाजपा को यह शांति रास नहीं आ रही है, इसलिए जन जागरण अभियान के नाम पर रेलियां व मार्च निकालकर शांत प्रदेश को अशांत करने की कोशिश में लगी है। प्रदेश का शांत माहौल खराब करने वालों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जायेगा।
नाग
वार्ता
image