Friday, Mar 29 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रत्येक वार्ड में बनायें 2-2 महिला स्व-सहायता समूह -जयवर्द्धन

भोपाल, 26 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने नगर पालिका परिषद आरोन में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन अन्तर्गत कौशल प्रशिक्षण केन्द्र का शुभारंभ किया।
केन्द्र में महिला स्व-सहायता समूह के सदस्यों को सिलाई एवं अन्य रोजगारमूलक प्रशिक्षण दिये जायेंगे।
श्री सिंह ने कहा कि प्रत्येक वार्ड में 2-2 महिला स्व-सहायता समूह बनायें। उन्होंने कहा कि मिशन में अब 28 हजार से कम जनसंख्या वाले शहर भी जोड़े गये हैं। उन्होंने कहा कि 3 करोड़ 50 लाख लागत से आश्रय स्थल बनाया जायेगा। श्री सिंह ने कहा कि प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार दिलाने के भी प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि 2 लाख 50 हजार लागत से मार्केट विकसित किया जायेगा।
उन्होंने आरोन जनपद के ग्राम देहरी कला में आयोजित 'आपकी सरकार-आपके द्वार' शिविर में कहा कि अब गरीबों की समस्याओं का निराकरण उनके घर के पास ही हो रहा है। उन्होंने कहा कि समस्याओं के निराकरण के लिये तहसील और जिला मुख्यालय आने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि सिंध नदी में बड़ा बांध स्वीकृत किया गया है। वर्ष 2019 में आरोन तहसील के 3710 किसानों का कर्ज माफ हुआ है। शेष किसानों का कर्ज भी जल्द माफ होगा। श्री सिंह ने सभी शिविर में शिकायतों का निराकरण मौके पर ही करने के निर्देश दिये। उन्होंने लोगों को शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी।
नाग
वार्ता
More News
कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

29 Mar 2024 | 6:52 PM

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की चर्चित छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस से छीनने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति के बीच आज कांग्रेस विधायक कमलेश शाह यहां भाजपा में शामिल हो गए।

see more..
image