Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मंदिर के पास बने अतिक्रमण को हटाया गया

रायसेन, 27 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के रातापानी अभयारण्य के अधीन आने वाले झिरीबहेड़ा गांव में बेतवा नदी के पवित्र उद्गम स्थल पर बने मंदिर के पास वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण को आज प्रशासन की टीम ने सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच हटा दिया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण हटाकर लौट रही जेसीवी मशीन पर हमला कर दिया, जिससे मशीन के ग्लॉस टूट गए।
इस मामले में ग्रामीणों ने धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाने और गोली चलाने का आरोप लगाया है, लेकिन प्रशासन ने इससे इंकार किया है।
इस संबंध में रायसेन कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने बताया कि पवित्र बेतवा कुंडस्थल पर पुजारी गोपालदास द्वारा एक बड़ा शेड तथा मकान बनाकर अतिक्रमण किया गया था। इस अतिक्रमण को वन, राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम ने हटाया है।
उन्होंने एक विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में प्राचीन हनुमान मंदिर पूर्णतः सुरक्षित और यथावत है। केवल उसके आसपास किया गया अतिक्रमण हटाया गया है। संयुक्त दल अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के बाद जब वापस लौट रहा था, तब कुछ लोगों ने जंगल से गाड़ियों पर पथराव किया। इससे कुछ गाड़ियों के कांच चटक गए हैं।
कलेक्टर ने पुलिस द्वारा हवाईफायर किए जाने को पूरी तरह अफवाह बताया है।
सं प्रशांत
वार्ता
image