Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पूरा करें स्वरोजगार योजनाओं के लक्ष्य-डॉ. भार्गव

रीवा 27 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रीवा संभागायुक्त प्रशासन ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि स्वरोजगार योजनाओं के लक्ष्य को 15 जनवरी तक पूरा किया जाए।
कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव की अध्यक्षता में उद्योग विभाग द्वारा स्वरोजगार योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। डॉ. भार्गव ने कहा कि संभाग में विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं की प्रगति ठीक नहीं है। कई योजनाओं में प्रगति शून्य है। कई योजनाओं में लक्ष्य कम होने के बावजूद भी लक्ष्य पूरा नहीं हुआ है। शासन के निर्देश हैं कि हितग्राहीमूलक योजनाओं का लक्ष्य शत-प्रतिशत पूरा होना चाहिए। दिसंबर तक कम से कम 70 से 80 प्रतिशत लक्ष्य पूरा हो जाना चाहिए था। 15 जनवरी तक लक्ष्य पूरा करने का प्रयास करें। योजनाओं की शत-प्रतिशत उपलब्धि हर संभव परिस्थितियों में पूरा करें।
उन्होंने कहा कि बैंकों के अधिकारी समय-सीमा को ध्यान में रखकर प्रकरणों को स्वीकृत करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ प्रदान करना और समय पर प्रकरण स्वीकृत करना मानवीय कल्याण का कार्य है। विशेष ध्यान देकर प्रकरण स्वीकृत करने का कार्य किया जाये।
उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण का लक्ष्य 30 जनवरी तक पूरा किया जाए।
नाग
वार्ता
image