Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सर्द हवाओं से ठिठुरा बैतूल, पारा 2़ 8 डिग्री पर पहुंचा

बैतूल, 28 दिसंबर (वार्ता) सर्द हवाओं के प्रभाव से मध्यप्रदेश का बैतूल जिला ठिठुर रहा है। यहां पिछले दो दिन मेें न्यूनतम तापमान लगभग पांच डिग्री तक लुढ़ककर 2़ 8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जबकि दिन के तापमान में दो डिग्री की गिरावट आयी है। कल यहां दिन भी खासा सर्द रहा।
मौसम विभाग के अनुसार कल बैलूल में न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री रिकार्ड किया गया। जो आज सुबह 2़ 8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वहीं, जिले के वनांचलों एवं नदी नालों के तटीय इलाकों में रात में पारा 2़ 5 डिग्री से भी कम तक पहुंच जाने की खबर है। इसके चलते जिले के शहरी सहित ग्रामीण अचंलों में भी हाड़कंपाने वाली सर्दी का दौर शुरू हो गया है।
रात में पड़ रही जबरदस्त सर्दी के साथ ही बर्फीली हवाओं से दिन में भी ठिठुर भरी सर्दी का अहसास हो रहा है। शुक्रवार को आसमान साफ रहने से धूप तो खिली, परंतु दिनभर चली सर्द हवाओं ने सूरज की तपन को थामें रखा। इससे धूप निकलने के बावजूद दिनभर सर्दी का अहसास होता रहा।
मौसम विभाग ने आगामी दिनों में तापमान में और गिरावट होने की आशंका जताई है। यदि ऐसा हुआ तो जिले में पाला पड़ सकता है। पाला पडऩे से रबी सहित सब्जी फसलों को खासा नुकसान होने की आशंका कृषि वैज्ञानिकों द्वारा जताई जा रही है।
सं बघेल
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image