Friday, Mar 29 2024 | Time 04:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भिण्ड के 1800 किसानों के 12 करोड रुपयें के फसल ऋण माफ होंगे- गोविन्द सिंह

भिण्ड, 29 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सहकारिता, संसदीय कार्य एवं सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ गोविन्द सिंह ने कहा है कि प्रदेश सरकार की कल्याणकारी जय किसान फसल ऋण माफी योजना के द्वितीय चरण में जिले के 1800 किसानों का 12 करोड 26 लाख रूपयें से अधिक का कृषि ऋण माफ किया जा रहा है। इसके तहत किसानों के 50 हजार रूपये से लेकर एक लाख रूपये तक के ऋण माफ किए जायेंगे।
डॉ गोविंद ने जिले के लहार क्षेत्र के चैरई तिराहा पर कल आयोजित किसान सम्मान पत्र और फसल ऋण माफी पत्र के वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कृषि क्षेत्र को मजबूत बनाने के लिए मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने जो कर्ज माफी का वचन किसानों को दिया था, वह पूरा किया जा रहा है। भिंड में किसानों की ऋण माफी के दूसरे चरण की शुरूआत हो रही है, जिसमें भिण्ड जिले के 1800 किसानों का 12 करोड 26 लाख से अधिक का कृषि ऋण माफ जायेंगा।
उन्होंने कहा कि कृषि आधारित मध्यप्रदेश में अन्नदाताओं की स्थिति बेहतर हो। यह प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि किसानों की पीडा को सरकार ने समझा है और उन्हें इस संकट से निकालने की पहल मुख्यमंत्री ने की है। उन्होंने कहा कि किसान कर्ज माफी की योजना चरणबद्ध तरीके से लागू की गई है। कांग्रेस के वचन पत्र के अनुसार किसानों और युवाओं के साथ किए गए वादों को पूरा किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रदेश में उद्योग में निवेश बढाने प्रक्रिया को सरल किया गया है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image