Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कंपनी की डीलरशिप देने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

भोपाल, 29 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की अपराध शाखा पुलिस ने जैविक खाद और कीटनाशक दवाओं की डीलरशिप देने के मामले में धोखाधड़ी करने के आरोप में एक व्यक्ति को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार कर लिया है।
क्राइम ब्रांच पुलिस के सूत्रों ने आज बताया कि जैविक खाद एवं कीटनाशक दवाओं की डीलरशिप के नाम पर 16 लाख 71 हजार रूपये की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के संबंध में मिली शिकायत पर जाँच पड़ताल के बाद पुलिस की एक टीम गठित की गई। इस पुलिस टीम ने जैविक खाद एवं कीटनाशक दवाओं की डीलरशिप देने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले नोवार्क आॅर्गेनिक लिमिटेड कंपनी पुणे महाराष्ट्र के डायरेक्टर अभय श्रीकृष्ण देशपांडे को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार कर लिया है।
सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में भोपाल के शाहपुरा निवासी नरेन्द्र साहू ने अपनी शिकायत में बताया था कि 06 अक्टूबर 2017 को नोवार्क आॅर्गेनिक लिमिटेड कंपनी, पुणे के डायरेक्टर अभय श्रीकृष्ण देशपांडे द्वारा अपनी कंपनी का प्रोडक्ट जैविक खाद और कीटनाशक दवाओं की बिक्री करने के लिए डीलरशिप देने का अनुबंध किया गया था और इसके लिए सुरक्षानिधि के रूप में 10 लाख रूपये कंपनी के खाते में जमा किए थे और छह लाख 71 हजार रूपये का अतिरिक्त व्यय किया था। अनुबंध के बाद भी आरोपी अभय और उसके सहयोगियों ने किसी भी प्रकार का प्रोडक्ट उसे नहीं दिया। इसके बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
विश्वकर्मा
वार्ता
image