Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पटवारी युवा संवाद कार्यक्रम में युवाओं से रूबरू हुए

रीवा 30 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खेल एवं उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि अनुशासन में रहकर ही कठिन से कठिन चुनौतियों का सामना किया जा सकता है। किसी भी लक्ष्य को हासिल करने के लिये एकाग्रता, तन्मयता व परिश्रम आवश्यक है।
श्री पटवारी ने यह बात आज यहां शासकीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय में युवा संवाद कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा कि हमारे देश में गुरू शिष्य परंपरा रही है। गुरू का स्थान भगवान से भी ऊपर है अत: गुरूओं के सम्मान से ही सफलता व विनम्रता मिलती है।
उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि को जनता का सेवक होना चाहिए तथा मानवता का स्थान सबसे ऊपर रखना आवश्यक है। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि मीडिया के संपर्क में रहें व नित नवीन सूचनाओं व जानकारियों से अवगत होते रहें। उन्होंने बताया कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षा के स्तर में सुधार व मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये पर्याप्त राशि का प्रावधान किया गया है। लोगों को रोजगारोन्मुखी शिक्षा मिले। खेल-कूद, सेना, पुलिस व अन्य क्षेत्रों में जाने वाले विद्यार्थियों के लिये प्रशिक्षण केन्द्र स्थापित हो। स्मार्ट कक्षाओं का संचालन कर आई पैड, ई-बोर्ड व लर्निंग लायब्रेरी के माध्यम से अत्याधुनिक सुविधा संपन्न बनाने का कार्य महाविद्यालयों में किया जा रहा है। शासन स्तर से आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को लायब्रेरी से नि:शुल्क पुस्तकें प्रदाय की व्यवस्था भी शीघ्र ही करायी जायेगी।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image