Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गोदावरी नदी में अधूरा बना बांध पर्यटन स्थल के रुप में विकसित होगा

बीजापुर, 01 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के चन्दूर दूधेड़ा गांव के समीप स्थित गोदावरी नदी में अधूरे बने डैम काे अब पर्यटक स्थल के रुप में विकसित किया जाएगा।
बीजापुर के कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी ने कल यहां मीडिया को बताया कि यह जगह बेहद खूबसूरत है, बांध निर्माण की कलाकृतियों को देखकर अवाक हुए बिना नहीं रहा जा सकता। मोटी एवं भारी भरकम दीवारें आज भी बिल्कुल साबुत खड़ी हैं। दो सौ साल पहले प्रारंभ इस परियोजना के संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि सिंचाई व बिजली के उद्देश्य की पूर्ति के लिए इस बांध की शुरूआत की गयी थी।
विधायक श्री मंडावी ने कहा कि किन्ही कारणवस इस बांध का निर्माण नहीं हो पाया। अब इस अधूरे पड़े बांध को पर्यटक स्थल के रुप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां का खूबसूरत विंहगम दृष्य मन को बहुत देर तक बांधे रखता है। बांध के अवशेश, बड़ी-बड़ी चट्टाने रेत का एक पूरा आंगन हरियाली, जंगल, दूर तक दिखाई देने वाले उंचे पहाड़ आंखों को बहुत सुकून देते हैं।
उन्होंने कहा कि अगर इस बांध के रख रखाव पर थोड़ा ध्यान दिया जाए और इस स्थल को पिकनिक स्पाॅट के रूप में थोड़ा और सहेजा संवारा जाए, तो यकीनन यह बहुत बड़े पर्यटन स्थल के रूप में अपनी पहचान बना सकता है।
करीम बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image