Thursday, Feb 27 2020 | Time 04:16 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान में कोनोरा वायरस के दो मामलों की पुष्टि
  • दिल्ली हिंसा: अमेरिका और रुस ने अपने नागरिकों के लिये परामर्श जारी किया
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दंतेवाड़ा के दिव्यांग मड्डाराम के जज्बे को तेंदुलकर ने किया सलाम

जगदलपुर 01 जनवरी (वार्ता) क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने दंतेवाड़ा निवासी दिव्यांग बालक के क्रिकेट खेल की जज्बे की वीडियों को ट्वीट कर साझा करते हुए सलाम किया है।
एक प्रेरणादायी वीडियो दिव्यांग बालक मड्डाराम कवासी है जो अपनी शारीरिक कमियों के बाद भी दोस्तों के साथ बखूबी क्रिकेट खेल रहा है। इस वीडियो को ट्वीट कर साझा करते हुए मड्डाराम के जज्बे को सचिन तेंदुलकर ने सलाम किया है।
दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण विकासखंड के बेंगलुर पंचायत में रहने वाले मड्डाराम सातवीं कक्षा में पढ़ता है। डोमाराम कवासी का बेटा मड्डाराम भले ही पैरों से लाचार हो, लेकिन उसमें क्रिकेट खेलने की ऐसी ललक है। उसके दोस्त भी शारीरिक कमियों के बाद भी साथ खिलाने पर एतराज नहीं करते और ऐसा भी नहीं है कि मड्डाराम अपनी टीम को निराश कर रहा है।
शारीरिक कमियों के बाद भी दोस्तों के साथ बखूबी क्रिकेट खेल रहा है। अन्य खिलाड़ियों की तरह ही वह भी बखूबी न केवल बैटिंग करता है, बल्कि रन भी लेता है। यही बात उसे अन्य बच्चों से अलग करती है। दिव्यांग मड्डाराम का क्रिकेट खेलते वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया में डाल दिया सोशल मीडिया के माध्यम से यह वीडियो भारत के क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर तक पहुंच गया, जिसे सचिन तेंदुलकर ने नववर्ष के सबसे पहले अपने ट्वीट में इस वीडियो को साझा करते हुए दिव्यांग बच्चे के जज्बे को सलाम किया है।
करीम नाग
वार्ता
More News
दिल्ली में हुई हिंसा की घटनाएं बेहद दु:खद व निंदनीय-कमलनाथ

दिल्ली में हुई हिंसा की घटनाएं बेहद दु:खद व निंदनीय-कमलनाथ

26 Feb 2020 | 10:07 PM

भोपाल, 26 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा की घटना पर दु:ख व्यक्त किया है।

see more..
आदिवासी नायक टंट्या भील के नाम से जानी जाएगी डही माइक्रो उद्वहन सिंचाई योजना

आदिवासी नायक टंट्या भील के नाम से जानी जाएगी डही माइक्रो उद्वहन सिंचाई योजना

26 Feb 2020 | 9:25 PM

धार, 26 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने धार जिले के विकासखण्ड डही में 1085 करोड़ 20 लाख रुपये लागत की माइक्रो उद्वहन सिंचाई योजना का शिलान्यास करते हुए कहा कि यह योजना आदिवासी समाज के नायक टंट्या भील के नाम से जानी जाएगी।

see more..
image