Friday, Apr 19 2024 | Time 11:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दंतेवाड़ा के दिव्यांग मड्डाराम के जज्बे को तेंदुलकर ने किया सलाम

जगदलपुर 01 जनवरी (वार्ता) क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने दंतेवाड़ा निवासी दिव्यांग बालक के क्रिकेट खेल की जज्बे की वीडियों को ट्वीट कर साझा करते हुए सलाम किया है।
एक प्रेरणादायी वीडियो दिव्यांग बालक मड्डाराम कवासी है जो अपनी शारीरिक कमियों के बाद भी दोस्तों के साथ बखूबी क्रिकेट खेल रहा है। इस वीडियो को ट्वीट कर साझा करते हुए मड्डाराम के जज्बे को सचिन तेंदुलकर ने सलाम किया है।
दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण विकासखंड के बेंगलुर पंचायत में रहने वाले मड्डाराम सातवीं कक्षा में पढ़ता है। डोमाराम कवासी का बेटा मड्डाराम भले ही पैरों से लाचार हो, लेकिन उसमें क्रिकेट खेलने की ऐसी ललक है। उसके दोस्त भी शारीरिक कमियों के बाद भी साथ खिलाने पर एतराज नहीं करते और ऐसा भी नहीं है कि मड्डाराम अपनी टीम को निराश कर रहा है।
शारीरिक कमियों के बाद भी दोस्तों के साथ बखूबी क्रिकेट खेल रहा है। अन्य खिलाड़ियों की तरह ही वह भी बखूबी न केवल बैटिंग करता है, बल्कि रन भी लेता है। यही बात उसे अन्य बच्चों से अलग करती है। दिव्यांग मड्डाराम का क्रिकेट खेलते वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया में डाल दिया सोशल मीडिया के माध्यम से यह वीडियो भारत के क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर तक पहुंच गया, जिसे सचिन तेंदुलकर ने नववर्ष के सबसे पहले अपने ट्वीट में इस वीडियो को साझा करते हुए दिव्यांग बच्चे के जज्बे को सलाम किया है।
करीम नाग
वार्ता
image