Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


झाबुआ और अलीराजपुर जिले मेें शीतलहर का कहर

झाबुआ, 02 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ और अलीराजपुर में शीतलहर के प्रभाव के चलते लोगों का बुरा हाल है। लोग कठाके की ठंड अलाव तापते दिखाई पड रहे है। कोहरे और शीतलहर ने लोगों काे अपने अपने घरों में दुबके रहने के लिए विवश कर दिया है।
ठंड से बचने लोग गरम कपडों का सहारा ले रहे है, तो घरों में हिटर भी चला रहे है। ठंड के चलते दिन का तापमान 23 डिग्री सेल्सीयस और रात का तापमान 9 डिग्री सेल्सीयस पर आ गया है। मौसम वैज्ञानिकों ने आगामी तीन चार दिन तक इसी तरह का मौसम रहने और तापमान में गिरावट की संभावना जताई है।
ठंड और कोहरे के चलते कल रात झाबुआ जिले के गुजरात सीमावर्ती क्षेत्र पिटोल में तीन गाडियां एक दूसरे टकरा गयी, जिससे कुछ लोग घालय हो गए जिन्हें जिला चिकित्सालय भेजा गया है। ठंड में बाजारों में दूध, जलेबी, गराडू, इमरती और चाय की मांग बढ गई है। दिन में धूप नहीं निकल रही है। बाजारों में दिन व रात में सन्नाटा दिखाई दे रहा है। ठंड के चलते स्कूलें सुबह 9 बजे से लगाई जा रही है।
झाबुआ जिले के पेटलावद तहसील में कई ग्रामीण क्षेत्रों में खेतों में फसलों पर बर्फ की सफेद चादर सी जमने लगी है, जिससे टमाटर की फसलें खराब होने का अंदेशा पैदा हो गया है।
सं बघेल
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image