Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस को महापुरुषों की जानकारी नहीं: भार्गव

भोपाल, 02 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को भारत के इतिहास और महापुरुषों की जानकारी नहीं है।
नेता प्रतिपक्ष कार्यालय की ओर आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री भार्गव ने कांग्रेस सेवादल में वीर सावरकर और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर वितरित किये गए साहित्य की निंदा करते हुए कहा कि अच्छा होता कांग्रेस नेता पहले भारत के वास्तविक इतिहास और वीर सावरकर की गाथा को पढ़ लेते।
उन्होंने कहा कि “वीर सावरकर को लेकर सेवादल ने जो साहित्य वितरित किया है, वो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस के नेताओं से अपील करता हूँ कि वो गांधी परिवार के भक्ति भाव से निकल कर वीर सावरकर और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को समझे और जाने। उन्होंने कहा कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों के खिलाफ किस तरह संघर्ष किया था और लड़ाई लड़ी थी। इसे कांग्रेस नेता समझ नही पायेंगे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को फासिस्ट बता रहे है, उन्हें पता होना चाहिए कि नेहरू जी संघ के सामाजिक कार्यों से काफी प्रभावित थे। '1962 में चीन के साथ हुए युद्ध में संघ कार्यकर्ताओं ने बॉर्डर पर काफी काम किया था और नेहरू इससे बहुत प्रभावित थे। 1963 के गणतंत्र दिवस परेड कार्यक्रम में उन्होंने संघ कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया था।
नाग
वार्ता
image