Friday, Apr 19 2024 | Time 07:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नर्मदा नदी किनारे हो वृहद पौधरोपण: कम्प्यूटर बाबा

नरसिंहपुर, 03 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश शासन के नदी न्यास के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी के तटों पर वृहद स्तर पर पौधरोपण करने के निर्देश दिए हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कम्प्यूटर बाबा ने आज यहां जिले के भ्रमण के दौरान सर्किट हाऊस में जिला अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना, पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह, एडीएम मनोज ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी सहित जिले के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि नगरीय निकायों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक पौधारोपण कराया जाये और पौधों की सुरक्षा के इंतजाम किये जाये। नर्मदा में फूल, मूर्ति आदि का विसर्जन न करे। नर्मदा नदी को जो भी प्रदूषित करेगा उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने रेत के अवैध उत्खनन को सख्ती से रोकने के लिए निरंतर रेत खदानों का दल बनाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने नरसिंहपुर में अवैध होर्डिंग, फ्लैक्स, बैनर हटाने की कार्यवाही किए जाने पर जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को बधाई दी। कलेक्टर श्री सक्सेना ने बताया कि झांसीघाट से सांकल घाट तक रिवर पेट्रोलिंग भी की जा रही है। कलेक्टर ने बताया कि जिले में 30 गौशाला बनाई जा रही है। इसमें से दो स्मार्ट गौशालाओं का निर्माण भी किया जाना है।
बैठक पश्चात कम्प्यूटर बाबा ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ पौधारोपण भी किया।
सं बघेल
वार्ता
image