Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महिलाओं की सुरक्षा के लिए शुरू होगा ‘शक्ति एलर्ट’ एप

भोपाल, 3 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के जनसंपर्क तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री पी.सी. शर्मा ने कहा है कि प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिये एडवांस टेक्नालॉजी से लैस 'शक्ति एलर्ट'' एप शीघ्र ही शुरू किया जाएगा।
श्री शर्मा ने आज यहाँ मंत्रालय में आयोजित महिला आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए बताया कि ‘शक्ति एलर्ट’ एप विकसित देशों में अपनाई जा रही एडवांस टेक्नालॉजी से लैस रहेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण की पक्षधर है। महिलाओं को समाज के हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर भी उपलब्ध कराये जा रहे हैं। ऐसे में महिलाओं को भी जागरूक रहकर आगे बढ़ना होगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कर्मचारी आयोग के निर्णयों पर अमल करेगी। सभी कर्मचारी संगठनों की जरूरी और जायज माँगों को पूर्ण करने का काम तेजी से किया जा रहा है। राज्य सरकार ने कर्मचारी आयोग का गठन कर, इसमें सदस्यों की नियुक्ति कर दी है।
महिला आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर को पूर्व मंत्री मुकेश नायक और कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुधीर नायक ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शैलेश सिंह, कर्मचारी आयोग के सदस्य वीरेन्द्र खोंगल, कर्मचारी संगठन के पदाधिकारी चन्द्रशेखर परसाई और अनिल वाजपेयी भी उपस्थित थे।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image