Friday, Apr 26 2024 | Time 01:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


परिवहन चौकियों पर अवैध वसूली तथा गुंडागर्दी रोकने की मांग

बड़वानी, 03 जनवरी (वार्ता) इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स व ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने आज बड़वानी जिले के बालसमुद स्थित एकीकृत परिवहन जांच चौकी पर पहुंचकर कथित अवैध वसूली और दुर्व्यवहार को लेकर ज्ञापन सौंपा है।
एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती ने राजपुर अनुविभाग के बालसमुद स्थित एकीकृत परिवहन जांच चौकी पर सैकड़ों ट्रांसपोर्टरों के साथ पहुंचकर जिले की परिवहन अधिकारी रितु अग्रवाल को परिवहन मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में उन्होंने मध्य प्रदेश के समस्त परिवहन जांच चौकियों में अवैध वसूली एवं वाहन चालकों से अभद्र व्यवहार व गुंडागर्दी रोकने तथा अन्य राज्यों की तरह जांच चौकियां समाप्त करने की मांग की।
उन्होंने कहा कि जब तक परिवहन विभाग उक्त समस्याएं हल नहीं करता, इस तरह का आंदोलन चरणबद्ध तरीके से सभी परिवहन चेक पोस्टों पर किया जाएगा।
ट्रांसपोर्टर एसोशियेशन ने अनिश्चितकालीन प्रदर्शन हेतु राजपुर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से अनुमति मांगी थी किंतु उन्होंने धारा 144 लगे होने का हवाला देते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया।
परिवहन विभाग ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा परिवहन माफिया के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश के उपरांत ट्रांसपोर्टर परेशान हो गए हैं और बिना अनुमति धरना प्रदर्शन के लिए आ पहुंचे। इसमें बताया गया है कि परिवहन माफिया अपने वाहनों की लिस्ट देकर उन्हें बिना निरीक्षण के चेक पोस्ट से पास कराना चाहता है और ऐसा नहीं होने पर शासकीय कर्मचारियों अधिकारियों को स्थानांतरण तथा निलंबन की धमकी देता है।
सं नाग
वार्ता
image