Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विमान दुर्घटना में मृतक पायलटों के शव परिजनों को सौपे जाएंगे

सागर, 04 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर जिला मुख्यालय से लगभग पंद्रह किलोमीटर दूर स्थित ढाना हवाई पट्टी के समीप कोहरे के चलते एक ट्रेनी विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण एक ट्रेनर और ट्रेनी पायलट की मौत हो जाने के बाद उनके परिजन आज सागर पहुंचेगे, जिन्हे पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शवों को सौपा जाएगा।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कल रात विमान दुर्घटना में ट्रेनर अशोक मकवाना और ट्रेनी पायलट पीयूष चंदेल की मौत हो गयी थी, जो मुंबई के रहने वाले हैं। उनके परिजन को इस घटना की जानकारी कल रात ही दे दी गयी थी। इसके बाद परिजन भोपाल से सागर पहुंच रहे हैं। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में रखा गया है। परिजन के यहां पहुंचने पर दोनों के शवों को सौपा जाएगा।
वहीं, दुर्घटना के बाद विमान का मलवा अभी भी घटना स्थल पर पड़ा हुआ है। दिल्ली से नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की एक टीम सागर पहुंच रही है। इसके बाद ही दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलवा उठाया जाएगा। वहीं डीजीसीए की टीम इस पूरे घटनाक्रम की जांच भी करेगी।
ढाना मे चाइम्स एविएशन अकादमी से प्रशिक्षु विमान सेसना ने कल रात नाईट फ्लाइग के लिए उडान भरी थी। कुछ समय बाद ही कोहरा बढ गया और लैंडिंग के लिए पायलट को हवाई पट्टी नजर नही आई। ट्रेनी पायलट पीयूष चंदेल (30) और ट्रेनर अशोक मकवाना (58) ने हडबडी मे ढाना पुलिस चौकी से 200 मीटर दूर विमान को हिलगन रोड पर खेत मे उतारा जिससे, वह क्रेस हो गया।
इस दुर्घटना में विमान सवार दोनो पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी लगने के तुरंत बाद अकादमी के अधिकारी घटना स्थल पहुंच गए। दोनों गंभीर घायलों को विमान से निकालकर निजी वाहन से मकरोनिया स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया था। वहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।
सं बघेल
वार्ता
image