Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीएए के समर्थन में भाजपा ने आयोजित किए कार्यक्रम

भोपाल, 05 जनवरी (वार्ता) नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के संबंध में आम जनता को वास्तविकता से अवगत कराने के उद्देश्य से आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से विभिन्न स्थानों पर आयोजित 'प्रबुद्धजन संगोष्ठियों' में वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने अपनी बात रखी।
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मुरैना में इस तरह की संगोष्ठी को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि सीएए को लेकर कांग्रेस आम लोगों में भ्रम फैलाने का प्रयास कर रही है। वास्तविकता यह है कि इस कानून से देश के किसी भी नागरिक को कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि राजनैतिक हितों के लिए कुछ दल इस संबंध में भ्रांतियां फैला रहे हैं।
विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने सागर जिले के गढ़ाकोटा में इसी तरह के आयोजन में नागरिकों से चर्चा की और उन्हें नए कानून के प्रावधानों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुस्लिम तुष्टिकरण नीति के कारण इसका विरोध कर रही है।
इंदौर में वरिष्ठ नेता एवं पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कानून के दुष्प्रचार के खिलाफ शुरू किए गए जन जागरण अभियान के तहत विभिन्न नागरिकों से उनके घर में पहुंचकर चर्चा की और कानून के बारे में बताया। इसके अलावा ग्वालियर, छतरपुर और दतिया में भी इसी तरह के आयोजन किए गए।
वहीं राजधानी भोपाल में सीएए के समर्थन में पार्टी कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली। सैकड़ों कार्यकर्ता यहां भारत माता चौराहे पर एकत्रित हुए और रोशनपुरा चौराहे पहुंचने के बाद जवाहर चौक में इसका समापन किया गया। पुलिस ने भी ऐहतियातन आवश्यक प्रबंध किए थे।
प्रशांत
वार्ता
image