Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसानों को समृद्ध बनाकर प्रदेश में लाएंगे कृषि क्रांति कमलनाथ

सतना, 05 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश के किसानों को समृद्ध बनाकर कृषि क्रांति लाएंगे।
श्री कमलनाथ ने सतना में ‘जय किसान फसल ऋण माफी योजना’ के दूसरे चरण में जिले के 1134 किसानों को ऋण माफी के प्रमाणपत्र देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में किसानों को समृद्ध बनाकर कृषि क्रांति लाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने योजना के पहले चरण में 21 लाख किसानों की ऋण माफी का वचन पूरा किया है। अब किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य दिलाने के लिये काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 70 प्रतिशत आबादी कृषि क्षेत्र से जुड़ी है इसलिये सरकार कृषि के क्षेत्र को समृद्ध बनाने के लिये कृत-संकल्पित है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने के लिये तेजी से प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के नौजवान की सोच के अनुसार राज्य में निवेश का वातावरण निर्मित हो गया है। प्रदेश में विभिन्न उद्योग लगाये जा रहे हैं, जिनमें नौजवानों को रोजगार मिलेगा। प्रदेश के सभी जिलों के विकास को प्राथमिकता दी जा रही है। जिलों में सर्वहारा वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर योजनाएं और कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं।
उन्होंने यहाँ आयोजित कार्यक्रम में 129.51 करोड़ रूपये की लागत के 62 विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। लोगों को शहरी आवास योजना के पट्टे वितरित किये गये।
इस कार्यक्रम में विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कांवरे, राज्यसभा सदस्य राममणि पटेल, पूर्व मंत्री पुष्पराज सिंह, राजेन्द्र सिंह, सईद अहमद, यादवेन्द्र सिंह, राहुल सिंह, विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा, अन्य जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।
श्री कमलनाथ कार्यक्रम के पहले मैहर के ग्राम लटागाँव पहुँचे और विधायक नारायण त्रिपाठी के पिताश्री स्वर्गीय श्याम सुन्दर त्रिपाठी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किये। उन्होंने परिजनों को ढांढस बंधाया और ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image