Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में ठंड से राहत के बाद कई स्थानों पर वर्षा के आसार

भोपाल, 07 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान में वृद्धि के चलते मिली राहत के बीच राज्य के कई स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश के आसार है।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिक पी के साहा ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि जम्मू कश्मीर की ओर बने पश्चिमी विक्षोभ के साथ ही दक्षिण पश्चिमी राजस्थान में ऊपरी हवाओं में बने चक्रवात के असर के चलते राज्य में अगले 24 घंटों के दौरान चंबल संभाग के जिलों सहित अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। उन्होंने बताया कि राज्य के अनेक स्थानों पर बादल छाये रहे। आज राज्य में कही पर कोल्ड डे की स्थिति नही रही और न ही कही कोहरे रहा। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों व नीचम एवं मंदसौर जिले में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की वर्षा या बौछारें पड़ सकती है। शेष स्थानों पर मौसम शुष्क रहने की संभावना है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में मौसम की स्थिति अभी एक-दो दिन तक ऐसा ही रहने का अनुमान है। कहीं-कहीं तापमान में मामूली वृद्धि हो सकती है। उन्होंने बताया कि पूर्वी व पश्चिमी मध्यप्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है।
राजधानी भोपाल में कल की तुलना में अधिकतम 2़ 2 डिग्री बढ़कर 26़ 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। जबकि कल यह 24़ 3 डिग्री था। इसी प्रकार न्यूनतम भी कल के मुकाबले 3़ 3 डिग्री बढ़कर 12़ 4 डिग्री अंकित हुआ है, जबकि कल यह 9़ 3 डिग्री था। यहां पर दोपहर के बाद बादल छाये रहे।
श्री साहा ने बताया कि प्रदेश के रतलाम में आज शाम के बाद कहीं-कहीं बूंदाबादी हुई। उन्होंने संभावना जतायी है कि प्रदेश की राजधानी भोपाल में रात में बूंदाबादी होने के आसार है।
नाग
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image