Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


यादव ने किया खादी उत्सव का शुभारंभ

भोपाल, 07 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव ने गौहर महल में खादी उत्सव-2020 का शुभारंभ किया।
श्री यादव ने कहा कि आमजन को इस खादी उत्सव में आने के लिये प्रेरित करें। उत्सव के माध्यम से लोगों को खादी के विभिन्न उत्पादों की उपलब्धता, उपयोगिता और महत्व की जानकारी दी जाये। इससे खादी को लोकप्रिय बनाने में मदद मिलेगी।
खादी उत्सव के अन्तर्गत गौहर महल में विगत 4 जनवरी से आयोजित प्रदर्शनी में 10 राज्यों की 45 खादी उत्पादन इकाईयों ने अपने उत्पाद विक्रय के लिये उपलब्ध करवाये हैं। इसमें खादी के साथ सूती, ऊनी और रेशमी वस्त्र भी उपलब्ध करवाये गये हैं।
यह प्रदर्शनी 13 जनवरी तक प्रतिदिन दोपहर 12 से रात 8 बजे तक आमजन के लिये जारी रहेगी। यहाँ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष पर खादी उत्पादों पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त छूट दी रही है। उपभोक्ताओं को खादी और अन्य सामग्री पर कुल 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image