Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वरिष्ठ अधिकारी रस्तोगी ने कराहल क्षेत्र का दौरा किया

श्योपुर, 08 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के कराहल क्षेत्र में हाल ही में किसानों के अतिक्रमण हटाने के मामले की जांच के सिलसिले में राजस्व विभाग के प्रमुख मनीष रस्तोगी ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री रस्तोगी कल कराहल क्षेत्र में पहुंचे और प्रभावित क्षेत्र का मुआयना करने के अलावा उन्होंने प्रभावितों से मुलाकात भी की। प्रदेश में अवैध निर्माणों के खिलाफ चल रही मुहिम के बीच जिला प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में कराहल क्षेत्र में हाल ही में खेतों में बने मकान अतिक्रमण बताते हुए तोड़ दिए गए हैं। इसके अलावा कुछ स्थानों पर फसल भी नष्ट की गयी। इस कार्रवाई के खिलाफ प्रभावितों ने अधिकारियों से शिकायत की।
उनकी शिकायत पर हाल ही में अमृतसर से शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी कराहल क्षेत्र का दौरा किया था। मामले के तूल पकड़ने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने भी एक प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर प्रभावितों से मुलाकात की थी। श्री सलूजा ने इस संबंध में जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी भी हासिल की थी।
सं बघेल
वार्ता
image