Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में ठंड से राहत, कुछ स्थानों पर हल्की बारिश

भोपाल, 08 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत है, लेकिन दो से तीन दिन बाद फिर कड़ाके की ठंड की संभावना है। हालांकि आज सुबह प्रदेश के पूर्वोत्तर के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की भी सूचना मिली है।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के अनुसार मौसम के बदले मिजाज के बीच प्रदेश भर में ठंड से राहत है। प्रदेश के अनेक स्थानों पर दिन के साथ रात के तापमान में दो से पांच डिग्री तक की बढोतरी हुयी, जिसके चलते ठंड में कमी आई है। पिछले कुछ दिनों से पड़ रही ठंड से इस बदले मौसम के चलते राहत मिली है। इसके साथ ही आज सुबह प्रदेश के पूर्वोत्तर के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुयी है।
विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान रीवा, शहडोल और जबलपुर संभाग के जिलों में तथा सागर, दमोह, होशंगाबाद और गुना जिलों में बिजली चमकने के साथ ही अल्पकालिक ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की। वहीं, प्रदेश के ग्वालियर, मुरैना, भिंड, खंड़वा और बुरहानपुर सहित कई अन्य स्थानों वर्षा या फिर गरज चमक के साथ बौछारे पड़ने की संभावना जताई है।
राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में सुबह से हल्की बादल छाए हुए हैं। वहीं, कल से ठंड में भी हल्की राहत रही। यहां रात का तापमान 15़ 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। विभाग ने आने वाले दो से तीन दिनों में ठंड में इजाफा की संभावना जताई है।
बघेल
वार्ता
image