Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बच्चों की प्रतिभा निखारने के अवसर दिये अनुगूँज ने: चौधरी

भोपाल, 09 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने कहा कि शासकीय स्कूलों के बच्चों में भी प्रतिभा है, आवश्यकता उन्हें सही अवसर, संसाधन एवं समुचित मार्गदर्शन देने की है। सही मार्गदर्शन मिलने पर ये बच्चे कला, खेल एवं अन्य क्षेत्रों में आगे आकर देश एवं प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।
डाॅ चौधरी ने कल यहां अनुगूंज कार्यक्रम के शुभारंभ मौके पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि अनुगूंज की अभिनव पहल बच्चों के सर्वांगीण विकास में मील का पत्थर साबित होगी। वर्तमान सरकार शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने एवं बच्चों को शिक्षा के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी बच्चों को आगे बढ़ाने के लिये हर संभव प्रयास कर रही है।
स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रत्येक तीन माह में पालक-शिक्षक बैठक, उमंग मॉड्यूल, कक्षा-साथी एप, स्टीम कान्क्लेव, शिक्षकों का प्रशिक्षण एवं एक्सपोजर विजिट सहित कई नवाचार किये जा रहे हैं। नये सत्र से अनुगूँज जैसे कार्यक्रम प्रत्येक जिले में आयोजित करने की योजना है।
बघेल
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image