Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


युवाओं को रचनात्मक गतिविधियों से जुड़ने की जरूरत-प्रजापति

नरसिंहपुर, 09 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने कहा कि युवाओं को रचनात्मक गतिविधियों से जुड़ने की आवश्यकता है।
श्री प्रजापति आज यहां मध्यप्रदेश राष्ट्रीय सेवा योजना राज्य स्तर नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर का समापन समारोह में कहा कि नशे से दूर रहकर युवाओं को रचनात्मक व सकारात्मक गतिविधियों से जुड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमे पाठ्यक्रम के अलावा व्यवहार ज्ञान को भी जानने की जरूरत है। उन्होंने सोशल मीडिया के दुरूपयोग पर चिंता जाहिर करते हुए युवाओं से इसका सदुपयोग उठाने का आव्हान किया। साथ ही अपेक्षा व्यक्त की कि शिविर में जिन चीजों को सीखा व समझा है, उन्हें अपने जीवन में उतारकर हमारी संस्कृति और परम्पराओं पर चलकर देश और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।
उन्होंने अपेक्षा व्यक्त की कि सभी विश्वविद्यालय संस्कार जागृति कार्यक्रम भी भविष्य में चलायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रति विश्वविद्यालय से 10- 10 छात्र- छात्रायें चयनित करें, जिन्हें विधानसभा की गतिविधियों के लिए मार्च माह में भोपाल बुलाया जायेगा।
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना मध्यप्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर आयोजित 7 दिवसीय इस शिविर में मध्यप्रदेश के 7 विश्वविद्यालय के 596 स्वयं सेवकों ने भाग लिया।
सं नाग
वार्ता
image