Friday, Mar 29 2024 | Time 04:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नक्सल जिलों में बैंकों की कम शाखाएं होने पर मुख्य सचिव ने जताई नाराजगी

रायपुर 10 जनवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव आर.पी.मण्डल ने राज्य के नक्सल प्रभावित जिलों में बैंकों की कम शाखाएं होने पर कड़ी नाराजगी जताई है।
श्री मण्डल ने राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की कल हुई बैठक में बीजापुर, सुकमा, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, कोण्डागांव, कांकेर और राजनांदगांव जिले में काम कर रहे बैंक की शाखाओं और एटीएम की संख्या में कमी को लेकर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए बैंकर्स को बस्तर सहित अन्य आकांक्षी जिलों में अपनी सेवाएं और बेहतर करने के निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने नए शाखाओं और एटीएम को स्थापित करने के लिए आगामी 31 जनवरी तक समय निर्धारित किया है।उन्होंने कहा कि वामपंथ प्रभावित जिले में से अधिकतर आकांक्षी जिले है।यहां वामपंथ से भी ज्यादा गम्भीर रूप में कुपोषण और मलेरियां की समस्या है। इन क्षेत्रों में लोगों तक वित्तीय सहायता त्वरित रूप में पहुंचनी चाहिए। जिसका उपयोग यहां के लोग स्वास्थ्य और पौष्टिक भोजन सहित अन्य जरूरतों की पूर्ति के लिए समय पर कर सके।
उन्होने बैंकों की नयी शाखाओं और एटीएम की स्थापना के दौरान जिले के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और स्थानीय पुलिस के समन्वय से काम करने के निर्देश दिए है।
साहू
वार्ता
image