Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल को स्वच्छता में पहले स्थान पर लाने का प्रयास किया जायेगा-शर्मा

भोपाल,10 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी. सी. शर्मा कहा है कि राजधानी भोपाल को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने के प्रयास किए जायेंगे।
श्री शर्मा ने आज यहाँ शिवाजी नगर में स्थित रविशंकर शुक्ल मार्केट में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि छात्र और अध्यापक अगर ठान ले तो शहर में कहीं भी कचरा नजर नहीं आएगा। हम निश्चित ही स्वच्छता में भोपाल को प्रथम स्थान पर ले जायेंगे।
इस अवसर पर श्री शर्मा ने दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्डों में सबसे स्वच्छ वार्ड के दरोगा एवं अन्य स्वच्छताकर्मियों को 01 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। उन्होंने निगम प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि भोपाल में सबसे स्वच्छ वार्ड के पार्षद सहित 02 लोगों को कोलंबों की यात्रा पर वहां की साफ-सफाई देखने के लिए भेजे और इसमें सरकार का पूरा सहयोग मिलेगा।
स्वच्छता अभियान के शुभारंभ अवसर पर अपर आयुक्त राजेश राठौर, पूर्व निगम परिषद अध्यक्ष एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश मिश्रा, पार्षद योगेन्द्र सिंह चैहान गुड्डू, अमित शर्मा, प्रदीप मोनू सक्सेना, उपायुक्त विनोद कुमार शुक्ल सहित विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी, प्राध्यापकगण, रविशंकर शुक्ल मार्केट व्यवसायी एसोसिएशन के पदाधिकारी और गणमान्य नागरिक मौजूद थे।
विश्वकर्मा
वार्ता
image