Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रत्येक गाँव में एक महिला को सखी नियुक्त करेंगे

शाजापुर, 10 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने यहां ग्राम मोहम्मदपुर मछनाई में ‘‘आपकी सरकार आपके द्वार‘‘ शिविर में बताया कि राज्य शासन शीघ्र ही प्रत्येक गाँव में एक महिला को 'सखी' नियुक्त करेगी।
श्री पटवारी ने कहा कि यह सखी गाँव में घर-घर जाकर राज्य शासन की योजनाओं का ग्रामीणों को लाभ दिलवाएगी। उन्होंने कहा कि इन शिविर का उद्देश्य जरूरतमंदों और आमजनों को समस्याओं के निराकरण के लिए भटकने से बचाना और उनके द्वार पर निराकरण करना है।
शिविर में आवेदक लालजीराम के पुत्र के करंट लगने से घायल होने पर सहायता के लिए चार माह पूर्व आवेदन देने के बाद भी सहायता नहीं मिलने की शिकायत की थी। श्री पटवारी ने विद्युत विभाग के अधीक्षण यंत्री को बुलाकर कार्रवाई की जानकारी ली और तुरंत सहायता प्रदान करने के निर्देश दिये।
उन्होंने दिव्यांग आवेदक धापूबाई को 24 घण्टे में सहायता दिलाने के निर्देश दिए। आमजन द्वारा विद्यालय में दो शिक्षकों की अनियमित उपस्थिति की शिकायत पर शिक्षक राधेश्याम और घनश्याम को बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं करने और आगे से नियमित रूप से विद्यालय में उपस्थित रहकर अध्यापन का कार्य करने के निर्देश दिए।
शिविर के दौरान ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि पटवारी आलोक सक्सेना लापरवाही करते हैं और आमजनों के कार्य में कोताही बरत रहे हैं। श्री पटवारी ने कलेक्टर को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मंच से ही पटवारी के निलम्बन की घोषणा की।
श्री जीतू पटवारी ने ग्राम मोहम्मदपुर मछनाई में 175 लाख रूपये लागत से नव निर्मित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का लोकार्पण तथा 19 करोड़ 98 लाख 88 हजार लागत से निर्मित होने वाले मोहम्मदपुर मछनाई बेराज योजना का शिलान्यास किया।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image