Friday, Apr 26 2024 | Time 04:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस ही किसानों की असली हितैषी: यादव

भोपाल, 11 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को किसान विरोधी बताते हुए आज कहा कि कांग्रेस की किसानों की असली हितैषी है।
श्री यादव ने यहां कांग्रेस सेवादल के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के लोग जब जब सत्ता में आये, तब तब किसानोें और जनता का अहित ही किया है, इस सरकार ने हमेशा ही पूंजीपतियोें के पक्ष में निर्णय लिए। उन्हाेंने कहा कि सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कर्जमाफी की फाइल पर हस्ताक्षर कर किसानों को रिण मुक्त करने का कार्य किया है।
कृषि मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि ऋण माफी योजना की जब सूचियां बनाई जा रही थी, तो जिन किसानों ने ऋण भी नहीं लिया था, तो उन किसानों के नाम पर भी ऋण लेना दर्षाया गया था तथा कई किसानों ने 50 हजार रूपयें तक का ऋण लिया था, उनके नाम पर भी एक-एक लाख रूपये का ऋण लेना दर्षाया गया था, जो घोटाला किसान क्रेडिट कार्ड के नाम पर पिछली सरकार ने किया था।
शिविर को जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने भी संबोधित किया। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लालबहादुर शास्त्री का स्मरण करते हुए कहा कि आज उनकी पुण्यतिथि है। स्वर्गीय श्री शास्त्री ने ही 1965 के युद्ध में पाकिस्तान में घुसकर लाहौर तक कब्जा कर लिया था।
उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि हमारी पार्टी ने चुनाव में वचन पत्र में जो वादे किये थे, उनको पूरा करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूंजीपतियों से चर्चा कर मध्यप्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया है, शीघ्र ही उसके परिणाम आप लोगों को दिखाई देंगें। इस मौके पर उन्होंने केन्द्र सरकार पर संविधान बदलने का भी आरोप लगाया।
कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने प्रशिक्षणार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप लोेगों के ऊपर ही देश के युवाओं को सही दिशा देने की जिम्मेदारी है, आप लोग अपने क्षेत्रों में वंचिताें और दबे कुचले लोगों तथा महिलाओं के उत्थान के लिए संघर्ष करेंगें ऐसी उन्हें अपेक्षा है।
बघेल
वार्ता
image