Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजनीति अमित इमरान दो अंतिम जबलपुर

श्री शाह ने सीएए समेत सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देशवासियों से समर्थन करने का अनुरोध करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में सात आठ दशक पहले महात्मा गांधी द्वारा पड़ोसी देशों से आए शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करने का किया गया वादा अब पूरा किया गया है। श्री मोदी के कार्यकाल में ही श्रीराम मंदिर बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ है, लेकिन इसका वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने विरोध किया। इन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को लेकर भी सवाल खड़े किए।
श्री शाह ने कहा कि लेकिन अब देश के लोगों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। अयोध्या में आसमान छूता भव्य राम मंदिर बनेगा। केंद्रीय गृह मंत्री ने अपने भाषण के दौरान जहां वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा, तो वे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी खूब बरसे। उन्होंने कहा कि ये सभी लाेग सीएए को लेकर देश में भ्रम फैलाने का कार्य कर रहे हैं। श्री शाह ने कहा कि पाकिस्तान से आए शरणार्थियों का भी भारत पर उतना ही हक है, जितना हमारा।
श्री शाह ने कहा कि सीएए में कहीं पर भी देश के किसी नागरिक की नागरिकता जाने के बारे में नहीं लिखा है। इस कानून के जरिए पाकिस्तान और बंग्लादेश से आने वाले शरणार्थियाें को नागरिकता प्रदान की जाएगी और ऐसा करने से मौजूदा सरकार को कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा कि सीएए नागरिकता छीनने का नहीं, नागरिकता प्रदान करने का कानून है। लेकिन विपक्षी दल भ्रम फैला रहे हैं और इसलिए ही भाजपा को इस संबंध में देशव्यापी जन जागरण अभियान चलाना पड़ रहा है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से भी इस संबंध में आम लोगों को सच्चायी बताने का आह्वान किया।
श्री शाह ने कहा कि हाल ही में जेएनयू में देशविरोधी नारे लगाने वाले युवाओं को जेल में भेजा गया, लेकिन इससे भी विपक्षी दलों के नेताओं को तकलीफ हो रही है। उन्होंने दृढता के साथ कहा कि देशविरोधी कार्य करने वालों को जेल में ही भेजा जाएगा। उन्होंने विपक्षी दलों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे सिर्फ वोटबैंक की राजनीति कर रहे हैं। जबकि भाजपा वोटबैंक को तिलांजलि देकर देशहित की बात करती है।
श्री शाह ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार को भी निशाने पर लिया और कहा कि वहां विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र में 34वें प्वाइंट पर वादा किया गया है कि पाकिस्तान से आए लोगों को नागरिकता प्रदान की जाएगी, लेकिन अब वही कांग्रेस सीएए का विरोध कर रही है।
सं प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image