Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिजली उपकेन्द्र बनने से लोगों को मिलेगी पर्याप्त बिजली- चौधरी

रायसेन, 12 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा है कि जिले के सांची जनपद के मानपुर में 287.82 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित एमपीईबी के 33/11 केव्ही उपकेन्द्र के बन जाने से क्षेत्र के लोगों को सतत् रूप से विद्युत आपूर्ति हो सकेगी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार उन्हाेंने कहा कि इस उपकेंन्द्र के बनने से किसानों को भी सिंचाई के लिए पर्याप्त और निर्बाध रूप से विद्युत मिलेगी और वे समय पर फसलों की सिंचाई कर सकेंगे। इससे फसल उत्पादन में बढ़ोत्तरी होगी और किसानों की आमदनी भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के साथ-साथ रायसेन जिले के विकास के लिए निरंतर काम किया जा रहा है।
डॉ. चौधरी ने ग्राम अरबरिया तथा नौनाखेड़ी में सड़क निर्माण कार्य का भूमि-पूजन किया और कहा कि प्रदेश के लगभग 22 लाख से अधिक किसानों का फसल ऋण माफ हो चुका है तथा शेष पात्र किसानों का भी फसल ऋण माफ करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। इसके साथ ही किसानों के लिए 10 हार्सपावर तक की मोटर के विद्युत बिल को आधा किया गया है। उन्होंने कहा कि घरेलू उपभोक्ताओं को भी 100 यूनिट तक विद्युत खपत करने पर 100 रूपए का ही बिल दिया जा रहा है। वृद्धावस्था पेंशन योजना की राशि भी 300 रूपए से बढ़ाकर 600 रूपए प्रतिमाह कर दी गई है।
विश्वकर्मा
वार्ता
image