Friday, Apr 19 2024 | Time 12:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ ने एमपीपीएसपी की परीक्षा में पूछे गए विवादित प्रश्न की जांच के दिए आदेश

भोपाल, 13 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश राज्य सेवा आयोग (एमपीपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा में भील जनजाति के संबंध में पूछे गए विवादित प्रश्न की जांच के आदेश दिए हैं।
श्री कमलनाथ ने अपने ट्वीट के जरिए इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 12 जनवरी 2020 को आयोजित मध्यप्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2019 के प्रारंभिक परीक्षा में भील जनजाति के संबंध में पूछे गए प्रश्नों को लेकर उन्हें काफ़ी शिकायतें प्राप्त हुई हैं। इसकी जांच के आदेश दे दिये गए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस निंदनीय कार्य के लिए निश्चित तौर पर दोषियों को दंड मिलना चाहिए, उन पर कड़ी कार्रवाई होना चाहिए ताकि इस तरह की पुनरावृति भविष्य में दोबारा ना हो। उन्होंने जीवन भर आदिवासी समुदाय, भील जनजाति व इस समुदाय की सभी जनजातियों का बेहद सम्मान किया है, आदर किया है। उन्होंने इस वर्ग के उत्थान और हित के लिए जीवन पर्यन्त कई कार्य किए हैं।
उन्होंने कहा कि उनका इस वर्ग से शुरू से जुड़ाव रहा है। उनकी सरकार भी इस वर्ग के उत्थान और भलाई के लिए वचनबद्ध होकर निरंतर कार्य कर रही है।
बघेल
वार्ता
image