Friday, Apr 26 2024 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विधायक के साथ ठगी के प्रयास करने सहित अन्य मामलों में ठगी का एक आरोपी गिरफ्तार

इंदौर, 14 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर की अपराध शाखा पुलिस ने एक विधायक सहित कई हाईप्रोफाइल लोगों को ठगी का शिकार बनाने के आरोप में एक बदमाश को राजस्थान के पाली से गिरफ्तार किया है।
यहां पुलिस मुख्यालय में आज अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अमरेंद्र सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि इंदौर के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक - 3 के विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बीते दिनों एक शिकायत की थी। शिकायत में कहा गया था कि उन्हें किसी व्यक्ति ने स्वयं को इंदौर पुलिस मुख्यालय अधीक्षक (एसपी) मोहम्मद युसूफ कुरैशी के नाम से फोन कर श्री कुरैशी के किसी संकट में फंसे होने का हवाला देते हुये दस लाख रूपये की मांग की है। श्री विजयवर्गीय ने एहतियातन जब श्री कुरैशी से सीधे दूरभाष पर संपर्क कर मामले की तस्दीक की तब आरोपी द्वारा फर्जी फोन कॉल किये जाने का मामला प्रकाश में आया।
श्री सिंह के अनुसार मामले को गंभीरता से लेते हुये एक दल बनाकर जाँच शुरू की गयी। पुलिस ने आरोपी सुरेश घाची निवासी रजत नगर पाली को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी इसके पहले भी 6-7 बार जेल में भी निरूद्ध किया जा चुका है। आरोपी ने राजस्थान सहित म0प्र0 उ0प्र0 गुजरात तथा अन्य कई राज्यों में इस प्रकार ठगी की वारदातें करना कबूला है। पुलिस आरोपी से विस्तार से पूछताछ कर रही है।
जितेंद्र.व्यास
वार्ता
image