Friday, Apr 19 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बस में कमी होने से हुई दुर्घटना पर बस मालिक भी जिम्मेदार होंगे- रूडोल्फ

भिण्ड, 15 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले के पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि निजी बस में कमी होने के कारण होने वाले हादसाें के लिए बस चालक के साथ बस मालिक को भी जिम्मेदार माना जायेगा।
पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्वारेस ने कल सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कहा कि निजी बसों की कमियों को बस मालिक को ठीक कराना चाहिए। बस में ओवरलोडिंग नहीं होना चाहिए। बस में कमी होने के कारण होने वाले हादसों के लिए बस चालक एवं बस मालिक को जिम्मेदार माना जायेगा। इससे परिवहन व्यवस्था में सुधार आएगा।
इस अवसर में उन्होंने परिवहन अधिकारी अर्चना परिहार को निर्देश दिए कि स्कूल वाहनों में स्पीड गर्वनर, सीसीटीवी कैमरा, जीपीएस आवश्यक रूप से चेक कराएं। वाहनों में कमी मिलने पर कार्रवाई करें, लेकिन इससे स्कूल जा रहे बच्चों को किसी तरह की परेशानी नहीं होना चाहिए। स्कूल वाहन के चालक और सहचालक का पुलिस वैरिफिकेशन जरूर कराया जाए।
उन्होंने कहा कि शहर से निकलने वाले रेत-गिट्टी के वाहनों में ओवर लोडिंग होने पर उनका तत्काल चालान किया जाएगा। एक ही वाहन की बार-बार शिकायत मिलने पर उसका परमिट रद्द किया जाएगा। शहर में संचालित 896 ऑटो, 195 ई-रिक्शा के रूट तय किए जाएंगे। बिना पंजीयन वाले ई-रिक्शा के पंजीयन भी किए जाएंगे। शहर में भारी वाहनों का प्रवेश रोकने के लिए कोतवाली के पास अस्थायी बैरियर लगाया जाएगा। नगरपालिका के पास भी बैरियर बनेगा।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image