Wednesday, Mar 27 2024 | Time 10:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ज्वेलर्स से धोखाधड़ी का प्रयास करते दो पकड़ाए

बैतूल, 15 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिला मुख्यालय स्थित एक ज्वेलर्स से धोखाधड़ी का प्रयास करते एक महिला सहित दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, जबकि इस मामले का एक अन्य आरोपी फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कल कोठी बाजार के लल्ली चौक स्थित ज्वेलर्स शॉप पर एक मध्यस्थ के जरिए भोपाल निवासी एक महिला पहुंची थी। जिसने 19 करोड़ से ज्यादा का चेक देकर 50 किलो सोना खरीदने का सौदा किया था। लेकिन चेक जांच में फर्जी निकला और इस गोरखधंधे का भंडाफोड़ हो गया।
दुकानदार ईशान जायसवाल कल उसकी दुकान पर एक मध्यस्थ के साथ पूजा गुप्ता नाम की महिला आयी थी। उन्हें 50 किलो सोना किसी विनोद शास्त्री के लिए चाहिए था। उन्होंने कहा कि वे पहले पेमेंट ले ले और अभी दुकान में जितना सोना है दे दे। इसके लिए उन्होंने 19 करोड़ 82 लाख 73 हजार का चेक भी दे दिया। इस पर शक होने पर एसबीआई मुख्य ब्रांच में जांच कराने पर पता चला कि चेक यूपी के किसी कमिश्नर के नाम का है जो सहकारी बैंक से जारी किया गया था। बैंक एकाउंट में तो पर्याप्त बैलेंस था, लेकिन चेक नकली था।
पुलिस ने बताया कि फर्जी चेक का इस्तेमाल कर रुपयों की उगाही के इस मामले में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। यह बड़ा नेटवर्क है। इस मामले की जांच की जा रही है।
सं बघेल
वार्ता
image