Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विवादित प्रश्न मामले में एमपीपीएसी के अज्ञात अधिकारियो के विरूद्ध प्रकरण दर्ज

इंदौर, 15 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) के अज्ञात अधिकारियों के विरूद्ध आज इंदौर के अनुसूचित जाति-जनजाति थाना पुलिस ने राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा -2019 में पूछे गए विवादित प्रश्न के मामले में एक प्रकरण दर्ज कर लिया।
उप पुलिस अधीक्षक कैलाश मालवीय ने बताया कि एक संगठन के पदाधिकारी रवि बघेल की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया गया है। अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निरोधक अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज इस प्रकरण में फिलहाल किसी भी अधिकारी के नाम का जिक्र नहीं है। श्री मालवीय ने बताया कि आरोपियों के नाम का उल्लेख जांच के बाद किया जायेगा। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
रविवार को मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा भर्ती परीक्षा - 2019 का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा के दूसरे सत्र के दौरान एक समाज विशेष के संबंध में विवादित प्रश्न पूछे जाने का मामला में प्रकाश में आया था। इसके पहले सोमवार को आयोग के द्वारा प्रश्न पत्र तैयार करने वाले जिम्मेदारों को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया गया।
वही, आयोग ने कल एक गद्यांश पर आधारित पूछे गए पांचों विवादित प्रश्नों को विलोपित कर दिया। आयोग के अध्यक्ष भास्कर चौबे ने भी कल एक प्रेस वार्ता कर क्षोभ व्यक्त किया था।
जितेंद्र बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image