Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


‘महिला अपराध तथा जेंडर संवेदनशीलता’ विषय पर सेमीनार आयोजित

भोपाल, 16 जनवरी (वार्ता) ‘महिला अपराध तथा जेंडर संवेदनशीलता’ विषय पर भाेपाल के भौंरी स्थित मध्‍यप्रदेश पुलिस अकादमी में आज एक अहम सेमीनार का आयोजन किया गया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस सेमीनार में अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक एवं प्राशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक स्‍तर के 56 पुलिस अधिकारियों को पीडित महिलाओं के साथ संवेदनशील व्‍यवहार एवं महिला अपराधों की त्‍वरित विवेचना के संबंध में विषय विशेषज्ञों द्वारा उपयोगी जानकारी दी गयी। साथ ही महिला अपराध नियंत्रण में महिला पुलिस अधिकारी की सशक्‍त भूमिका पर भी प्रकाश डाला गया।
पुलिस मुख्‍यालय की प्रशिक्षण शाखा द्वारा आयोजित इस सेमीनार में मुख्‍य वक्‍ता के रूप में शैफील्‍ड हैलम यूनिवर्सिटी यू.के की प्रोफेसर्स डॉ. सुनीता तूर ने विषयवस्‍तु को विस्‍तार से समझाया। कार्यक्रम की अध्‍यक्षता मध्‍यप्रदेश अकादमी के निदेशक के.टी वाइफे ने की। संचालन अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक रश्मि पाण्‍डेय द्वारा किया गया।
बघेल
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image